Connect with us

रामनाथ कोविंद का बिहार राज्यपाल पद से इस्तीफा, राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए23 जून को भरेंगे नामांकन

रामनाथ कोविंद का बिहार राज्यपाल पद से इस्तीफा,  राष्ट्रपति उम्मीदवार के लिए23 जून को भरेंगे नामांकन

भारतीय जनता पार्टी की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार बने रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को बिहार के राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे दिया है. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उनका इस्तीफा भी मंजूर कर लिया है. वहीं, रामनाथ 23 जून को सुबह 11 बजे राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. गौरतलब है कि अभी विपक्ष ने इस मुद्दे पर कोई फैसला नहीं लिया है. कांग्रेस के नेतृत्व में कई विपक्षी पार्टियां 22 जून को बैठक करेंगी परिस्थितियों को देखें, तो रामनाथ कोविंद का अगला राष्ट्रपति बनना तय ही नज़र आ रहा है.

read more at Intoday

0 0 0 0 0
Loading...


राजनीति से जुडी ताज़ा खबरे

भारत के तीन दिवसीय दौरे पर आये हसन रूहानी पहुंचे राष्ट्रपति भवन

अपने तीन दिन के दौरे पर भारत आये ईरान के राष्ट्रपति हसन रूहानी हैदराबाद से आज दिल्ली राष्ट्रपति भवन पहुंचे है ,जहाँ उनका राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और पीएम नरेंद्र मोदी ने स्वागत किया साथ ही उन्हें गॉर्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद रूहानी ने राजघाट पहुंच कर महात्मा गाँधी को श्रद्वांजलि अर्पित की। आज राष्ट्रपति रूहानी की सुषमा स्वराज के साथ मीटिंग है और पीएम मोदी के साथ भी आधिकारिक बैठक होनी है. इस बैठक में चाबहार बंदरगाह को लेकर भी अहम फैसला हो सकता है.
अपने तीन दिन के दौरे पर भारत आये ईरान के…
Read More ...

यूपी इन्वेस्टर्स समिट में पीएम,राष्ट्रपति समेत देश के 5000 कारोबारी शामिल

यूपी में योगी सरकार ने प्रदेश में व्यापार और निवेश को ध्यान को रखते हुए लखनऊ में दो दिवसीय इन्वेस्टर्स समिट का आयोजन किया गया है. इसका उदघाटन आज PM नरेंद्र मोदी करेंगे. समिट के दूसरे दिन राष्ट्रपति भी इसमें शिरकत करेंगे. कार्यक्रम में मुकेश अंबानी,रतन टाटा जैसे देश भर के 5000 से ज्यादा उद्योगपति शामिल हो रहे है. इसके अलावा देश के 18 केन्द्रीय मंत्रियों और जापान,नीदरलैंड्स व मॉरिशस समेत 9 देशों के प्रतिनिधि भी इस कार्यक्रम में नज़र आएंगे.
यूपी में योगी सरकार ने प्रदेश में व्यापार और निवेश…
Read More ...

कनाडाई PM को स्वर्ण मंदिर से मिली भेंट, विजिटर बुक में लिखकर जाहिर की ख़ुशी

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो भारत दौरे के दूसरे दिन अमृतसर पहुंचे है. जहाँ केन्द्रीय मंत्री हरदीप सिंह और मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने उनका स्वागत किया. इसके बाद ट्रूडो स्वर्ण मंदिर में दर्शन के लिए गए. जहाँ गुरुद्वारा प्रबन्धक कमेटी ने उनका स्वागत किया. उन्हें सोने की 'सीरी साहिब' भेंट की गई. गुरूद्वारे की विजिटर बुक में ट्रुडो ने लिखा- 'इतने सुंदर और सार्थक जगह पर हमें इतना अच्छा सम्मान मिला. हम अनुग्रहित और विनम्र महसूस कर रहे हैं'
कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो भारत दौरे के दूसरे दिन…
Read More ...